झारखण्ड जनतांत्रिक महासभा के तत्वाधान में प्रस्तावित झारखण्ड बचाई देश बचाओ  पदयात्रा (24 – 30 अक्टूबर 2018) से झारखण्ड के कोने-कोने से लोगो के जुड़ने के समाचार आ रहें हैं. इस पदयात्रा की तैयारी में आयोजको को जनसमर्थन मिल रहा है.

जनसमर्थन मिलने का मुख्य वजह है है पदयात्रा में जनता से जुड़े मुद्दों को उठाना। इन मुद्दों में से एक है झारखण्ड सरकार से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उठाना। जैसे झारखण्ड सरकार के अंतर्गत स्थायी प्रकृति के कार्यो को स्थायी सरकारी नौकरी में बदलना। जैसे सहिया की सेवा।

 झारखण्ड जनतांत्रिक महासभा विभिन्न निर्वाचित पदाधिकारियों से भी समर्थन की अपील कर रहा है. साथ ही वह आर्थिक सहायता की भी अपील कर रहा है. 

13 October 2018 को जन चौपाल में जब डुमरिया के हाइदा की सहिया सेवाकर्मी ने अपनी मांग रखी की कि उन्हें स्थायी किया जाए तब मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सत्ता के नशे में चूर अलोकतांत्रिक ढंग से कहा कि वे नेतागीरी न करें, समाज की सेवा करें। सरकार आपको काम के बदले प्रोत्साहन भत्ता देती है. उन्होंने कहा कि अपने अंदर देश सेवा की भावना जगाएं। देश आजाद हो गया है अब बलिदान की जरुरत नहीं है. कोलबाड़िया की जामनी सोरेन ने कहा कि वे वर्ष 2007 से स्वास्थ्य सहिया की काम कर रही है. लेकिन सिर्फ प्रोत्साहन राशि ही मिलती है वह भी काफी कम. जबकि वे रात में भी गर्भवती माताओ को अस्पताल ले जाती है. इसपर मुख्यमंत्री रघुवर दास कोई संतोषजनक जबाब नहीं दे सकें।

झारखण्ड बचाओ देश बचाओ रैली ऐसे संविदा कर्मियों से भी अपने रैली को सफल बनाने की अपील कर रहा है. द नेशनल प्रेस को ऐसे कई संविदा कर्मियों ने बताया कि वर्तंमान सरकार से नाराज वे झारखण्ड जनतांत्रिक महासभा को समर्थन दे रहें हैं. संविदा कर्मियों ने बताया कि वे खुलकर इस पदयात्रा के साथ हैं. कार्यदिवस के समय वे अपने पद की जिम्मेवारियाँ निभायेंगें लेकिन वे सुनिश्चित करेंगें कि उनके परिवार  के लोग जरूर शामिल हों. 

www.facebook.com/deepak.deep214/videos/1919358971490874

झारखण्ड जनतांत्रिक महासभा का “झारखंड बचाओ देश बचाओ पदयात्रा”
घाटशिला से जमशेदपुर होते हुए राँची, (लगभग 200 KM), 24 से 30 अक्टूबर 2018
पदयात्रा के 4 मुख्य सवाल हैं – 
★ देश भर में हो रहे मौब लिंचिंग के खिलाफ, ★ भूमि अधिग्रहण कानून, 2013 में संशोधन के खिलाफ ★ झारखंड में ST, SC, EBC/MBC, OBC का आरक्षण 50% से बढ़ाकर 73% करवाने के लिए, और ★ झारखंड में कार्यरत सभी अनुबन्धकर्मी को सरकारीकरण करवाने के लिए. 
झारखण्ड जनतांत्रिक महासभा इस पदयात्रा के सफल आयोजन के लिए आपसे समर्थन और आर्थिक सहयोग की अपेक्षा करते हैं, अकॉउंट डिटेल:-
State Bank of India
Jharkhand Jantantrik Mahasabha
Account No.: 37967440166
IFSC: SBIN0014353
Branch: Patamda
संपर्क :- बीरेंद्र कुमार – 75440 99299 , दीपक रंजीत – 94311 50509