18 नवंबर 2018 को श्री स्वामी नारायण गुरुकुल इंटरनेशनल विद्यालय का शिलान्यास ग्रीन वैली, डी. एल. एफ. फार्म्स, नजदीक ग्वाल पहाड़ी, गुड़गांव-फरीदाबाद रोड, गुड़गांव, हरियाणा में हुआ. भारत के अलावा विदेशों में भी इस विद्यालय की कई ब्रांच है।

शिलान्यास 250 संतो के उपस्थिति में हुआ. शिलान्यास में मुख्य अतिथि देवकृष्ण दास जी, नित्यस्वरूप दास जी, सचिव, जनता दल यूनिटेड, दिल्ली प्रदेश सत्येन्द्र कुमार, सोहना विधायक तेजपाल तंवर जी और छतरपुर मंदिर के श्री सखी जी महाराज उपस्थित थे।

सत्येन्द्र कुमार ने शिक्षा के साथ नैतिकता और नशा मुक्त समाज का आह्वान किया। उन्होंने महिलाओ के शिक्षा पर विशेष जोर दिया. सतेंद्र जी महिला शिक्षा उथ्थान के लिए सक्रीय हैं और महिला शिक्षा और शाक्त के प्रतिक सावित्री बाई फुले जयंती का आयोजन भी करते रहतें हैं. सतेंद्र जी ने बाद में द नेशनल प्रेस से बात चित में इसपर जोर दिया कि लड़कियों/ महिलाओं के शिक्षा के बिना समाज का समुचित  सकता है. उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम छोर पर खड़े समाज के लड़कियों के द्वार तक जबतक शिक्षा का दिप नहीं जलता है तबतक हम नहीं कह सकतें हैं कि हमारा समाज पढ़ा-लिखा है. सत्येन्द्र कुमार ने बिहार के तर्ज पर हरियाणा में भी पूर्ण शराबबंदी की मांग की । बिहार में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी की नीतियों की भी विस्तार से चर्चा की।

कार्यक्रम में प्रशांत कोविंद जो कि वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पुत्र हैं भी उपस्थित थें. इन्होने जोर देखर कहा कि समुचित शिक्षा समाज की तरक्की नहीं हो सकती है. शिक्षा का महत्त्व सभी कालो और समाजो में रहा है लेकिन आधुनिक समाज में फॉर्मल शिक्षा का महत्त्व बढ़ गया है और इसके द्वारा ही समाज आगे बढ़ सकता है.

इसके अलावा राकेश दुधात, लालजी भाई पटेल, तुलसी भाई, अनिल अम्बाब्वता, मंगत राम महाशय जी, सुखवीर, डॉ धीरज काकड़िया, चंडीगढ़ हाइ कोर्ट के जज श्री पंकज भारद्वाज जी, जयराम भाई वीरानी, वसंती भाई लिम्बासिया, नरेश गुप्ता, चंद्रभान अग्रवाल, विकास, आर. के. वर्मा, डॉ मिहिर तथा कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.